RPSC Vidhi Rachnakar Vacancy राजस्थान विधि रचनाकार भर्ती 2024 का नोटिफिकेशन जारी

 RPSC Vidhi Rachnakar Vacancy राजस्थान विधि रचनाकार भर्ती 2024 का नोटिफिकेशन जारी

January 5, 2024 by www.sarkariresullts.com


RPSC Vidhi Rachnakar Vacancy : राजस्थान लोक सेवा आयोग के द्वारा विधि रचनाकार भर्ती 2024 का आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। आरपीएससी विधि रचनाकार भर्ती 2024 के लिए आवेदन फार्म 5 जनवरी 2024 से शुरू होकर 4 फरवरी 2024 तक विद्यार्थी ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।


आरपीएससी के द्वारा विधि रचनाकार भर्ती का आधिकारिक विज्ञप्ति जारी कर दी गई है। राजस्थान लोक सेवा आयोग के द्वारा जारी की गई आरसीपीएसी विधि रचनाकार भारती के लिए आवेदन ऑनलाइन माध्यम से करना होगा। इस भर्ती के लिए विद्यार्थियों को कुल नौ पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है। जिसके लिए ऑनलाइन आवेदन करने के लिए आपको नीचे पूरी जानकारी विस्तृत रूप से प्राप्त करवाई गई है।


राजस्थान विधि रचनाकार भर्ती 2024 आवेदन शुल्क

आरपीएससी विधि रचनाकार भर्ती 2024 के लिए विद्यार्थियों को आवेदन शुल्क सामान्य वर्ग के लिए ₹600 रखा गया है। इसके लगाने से भी आरक्षित वर्गों के लिए आवेदन शुल्क ₹400 रखा गया है।


राजस्थान विधि रचनाकार भर्ती आयु सीमा


आरपीएससी विधि रचनाकार भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए कम से कम आयु सीमा 21 वर्ष से लेकर अधिकतम 40 वर्ष तक के विद्यार्थी इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती के लिए आयु सीमा की गणना 1 जनवरी 2025 को आधार मानकर की जाएगी तथा सभी आरक्षित वर्गों को सरकारी नियम आयु सीमा में अधिकतम छूट दी जाएगी।


राजस्थान विधि रचनाकार भर्ती 2024 शैक्षणिक योग्यताएं


राजस्थान विधि रचनाकार भर्ती के लिए विद्यार्थियों को शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड संस्था से विद्यार्थी स्नातक पास होने चाहिए इसके अलावा अभ्यर्थी अगर अंतिम वर्ष में अध्यनरत है तो वह भी इसके लिए आवेदन कर सकते हैं।


राजस्थान विधि रचनाकार भर्ती 2024 चयन प्रक्रिया


राजस्थान विधि रचनाकार भर्ती 2024 के लिए भारतीयों से लिखित परीक्षा एवं साक्षात्कार के माध्यम से अभ्यर्थियों का चयन किया जाएगा।


राजस्थान वित्त रचनाकार भर्ती 2024 आवेदन प्रक्रिया


राजस्थान विधि रचनाकार भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को आरपीएससी के तहत आधिकारिक वेबसाइट से आवेदन करना होगा। राजस्थान विधि रचनाकार भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को आरपीएससी वेबसाइट पर वन टाइम रजिस्ट्रेशन करना होगा तथा जिन विद्यार्थियों ने पहले से वन टाइम रजिस्ट्रेशन करना होगा उन्हें सबसे पहले नीचे दिए गए अप्लाई ऑनलाइन फॉर्म के लिंक पर क्लिक करना होगा।

राजस्थान विधि रचनाकार भर्ती 2024 के लिए विद्यार्थियों को अपने आवेदन फार्म में पूछी गई सभी जानकारी सही-सही दर्ज करने के बाद अपनी कैटेगरी के अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान करें। और विद्यार्थी अपने आवश्यक दस्तावेज और फोटो सिग्नेचर अपलोड करने के बाद नीचे दिए गए सबमिट बटन पर क्लिक करें। विद्यार्थी अपने एप्लीकेशन फॉर्म का एक प्रिंटआउट जरूर निकले ताकि भविष्य में आपका यह काम सके |

                                                  



                                                           Important Dates


Start Date – 05-01-2024

Last date  - 04-02-2024

Exam Date – Coming Soon…

Admit Card -  Coming Soon…












Post a Comment

0 Comments